इटावा में सीएम के प्रमुख सचिव ने किया दौरा - शशांक पटेल की रिपोर्ट

उ0प्र0 सरकार के प्रमुख सचिव रामप्रताप सिंह ने किया इटावा जनपद का दौरा। अम्बेडकर ग्राम सहित तहसील, कांशीराम योजना आवास एवं जिला अस्पताल का किया निरीक्षण। आंगनबाड़ी केन्द्र पर मिली खामियाँ जिला कार्यक्रम अधिकारी को लगाई लताड़ डीएम से कहा सस्पेन्ड करो।
इटावा जनपद में आज प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव रामप्रताप सिंह ने दौरा किया इस दौरे में उन्होनें अम्बेडकर ग्राम नौधना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाडत्री केन्द्र पर उन्हे कई खामिया दिखी जिस पर उन्होने जिला कार्यक्रम अधिकारी रंजना सिंह की जमकर लताड़ लगाई और जिलाधिकारी से कहा इनको सस्पेन्ड करो। गांव का दौरा करने के दौरान उन्होने ग्रामवासियों से बिजली, पानी एव खाद्यान्न व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और सम्बन्धित अधिकारियोें को आवश्यक निर्देश दिये। वृद्धावंस्था पेंशन की जानकारी लेते हुए उन्होने पाया कि उनके दौरे एक दिन पहले ही लोगों के खाते में पैसे गये है। इस पर उन्होने जिलाधिकारी से कहा कि सम्बन्धित बैंक के लोगों से वार्ता करे और मुझै रिपोर्ट करें। गांव का निरीक्षण करने के बाद हमसे बात करते हुए प्रमुख सचिव ने कहा कि मैं प्रदेश सरकार की चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगो से पूछ रहा हँू कि उन्हें सरकार द्वारा दिये जा रहे लाभ मिल रहे है कि नहीं। लेकिन इस गांव के लोगों ने मुझ से किसी के बारे में विशेष शिकायत नहीं की है। आंगनवाड़ी में जो खामियां आपको दिखी है क्या इससे सम्बन्धित अधिकारी को कोई सजा मिलेगी इस पर प्रमुख सचिव ने नर्मी दिखाते हुए कहा कि ऐसी खामिया नहीं है जिससे किसी को ऐसी सजा दी जाय। गांव का निरीक्षण करने के बाद प्रमुख सचिव जिला मुख्यालय पहुँचे जहा पर वो काशाीराम आवास योजना एवं जिलाअस्पताल का निरीक्षण करेंगे। काशीराम आवास योजना में देखने का यह मिला कि 24 घण्टे के अन्दर ही वहाँ पर प्राथमिक विद्यालय खोल दिया गया और आनन फानन में बच्चों की पढ़ाई शुरू कर दी गई जबकि स्कूल में पढ़ रहे बच्चों का कहना कि हम कल ही स्कूल आये है बच्चों के अभिभावकों को कहना यही है कि प्रमुख सचिव के दौरे के कारण ही यहाँ स्कूल खोला गया है और पढाई शुरू की गई है।

प्रमुख सचिव आर0पी0 सिंह की दादागीरी

इटावा । इटावा मे आज उ0प्र0 के प्रमुख सचिव आर पी सिहं एवं पुलिस महानिदेशक भ्रष्टाचार निवारण अतुल गुप्ता के समक्ष कॅाशीराम आवासीय कालोनी मे उस समय असहज स्थिति हो गई जब आगंनगबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करने पहँचे। प्रमुख सचिव आर पी सिंह के साथ कई लोग आगंनवाड़ी केन्द्र के अन्दर उनके साथ घुस गये। प्रमुख सचिव व डी0एम प्रियदर्शी ने उन्हे पकड़कर बाहर कर दिया जबकि वो लोग अपनी फरियाद लेकर उनसे शिकायत करने पहुचे थे इन फरियादों की बात न सुनकर वह सीधे महिला फरियादों के पास जाकर उनकी शिकायतें सुनने लगे परन्तु लोग अपनी बात कहने के लिये धक्का मुक्की करते रहे इससे भीड़े में अफरा तफरी का माहौल रहा।

Post a Comment

और नया पुराने
Post ADS 1
Post ADS 2