एम0एल0डी0वी0 एवं आर0केएस0के0 इण्टरनेशनल स्कूल में भव्य रूप से मनाया गया दीपोत्सव

हाथरस। श्याम कुँज स्थित एम0एल0डी0वी0 पब्लिक इण्टर कालेज एवं तरफरा रोड़ स्थित आर0के0 एस0के0 इण्टर नेशनल स्कूल में दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन संस्था के डायरेक्टर स्वतंत्र कुमार गुप्त ने माँ सरस्वती वैभव की स्वामिनी एवं विघ्नहरता गणपति गणेश के छवि चित्रों पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया।


इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये डी0आर0वी0 कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य ने स्वतंत्र कुमार गुप्त ने कहा कि कल्पना जब तक हकीकत में नहीं बदलेगी, अगर विश्व के किसी भी द्वार पर उदासी छायी हुयी होगी, जब तक खून के लिये भूमिं प्यासी रहेगी, तब तक मनुष्य का पूर्णताः को प्राप्त नहीं कर पायेगी। श्री गुप्त ने कहा कि मात्र दीपक जलाने से अंधकार पर विजय प्राप्त नहीं की जा सकती, यदि विश्व में अपनी पहचान बनानी है, तो हमें स्वयं ही दीपक बनना होगा। 

इस अवसर पर लक्षिका, दीपांशी, मोहिनी, अंशिका, नंदनी, रिद्धी, प्रनिका, यूविका एवं बड़ी संख्या में बालक-बालिकाओं ने दीपों को प्रज्वलित कर भव्य दीपोत्सव मनाया। इस अवसर पर संजय मिश्रा, काजोल वाष्र्णेय, साक्षी, प्राची शर्मा, चारू गुप्ता, निधी चतुर्वेदी आदि ने कविता एवं गीतों के माध्यम से मंत्र-मुग्ध कर दिया। 


हाऊस बोर्ड डेकोरेशन में रमन हाऊस की हैड प्रियंका वाष्र्णेय, शिवाजी हाऊस के कृष्णकांत शास्त्री, विवेकानन्द हाऊस के हैड अंकित वाष्र्णेय एवं टैगोर हाऊस की हैड सारिका सोनी के निर्देशन में छात्र-छात्राओं ने दीपोत्सव से सम्बन्धित उत्कृष्ट कोटि की कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें रमन एवं शिवाजी हाऊस ने प्रथम तथा विवेकानन्द एवं टैगोर हाऊस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में एम0एल0डी0वी0 की प्रधानाचार्या पूनम वाष्र्णेय एवं आर0के0एस0के0 इण्टरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या प्रियंका गुप्ता एवं उनकी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन ललिता पाठक द्वारा किया गया। अन्त में संस्था के डायरेक्टर स्वतंत्र कुमार गुप्त ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

और नया पुराने
Post ADS 1
Post ADS 2