नकली दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली. मरीजों की सेहत से खिलवाड़ करने का सिलसिला लगातार जारी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नकली दवा बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड करते हुए कई नामी दवा कंपनियों के ब्रांड की दवाएं बरामद की है, जिनकी कीमत करीब 24 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने इस संबंध में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है.
पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) अशोक चांद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि राजधानी में नकली दवाओं का कारोबार जोरों पर है. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि नकली दवाओं का सप्लाई करने के लिए कुछ लोग पुरानी दिल्ली आने वाले हैं. पुलिस ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास से दो लोगों को नकली दवाओं के साथ गिरफ्तार कर लिया. इनकी पहचान दया शंकर और दिनेश साहू के रूप में हुई.
पूछताछ में पता चला कि दया शंकर फरीदाबाद में फैक्ट्री बना रखी है, जहां इन दवाओं को बनाया जाता है. पुलिस ने छापा मार कर फैक्ट्री को सीज कर दिया और वहां से एक अन्य आरोपी मोती लाल को गिरफ्तार कर लिया. इनके द्वारा निर्मित दवाएं और असली दवाओं के दाम में जमीन-आसमान का अंतर होता था. ये काफी सस्ते दामों पर दवाओं को बेचते थे. पूछताछ में दया शंकर ने बताया कि कई राज्यों में इनकी दवाएं सप्लाई की जाती थी।
साभार -लोकमंच डोट कॉम

Post a Comment

और नया पुराने
Post ADS 1
Post ADS 2